Admob All Error Solution

अभी सबसे ज्यादा पैसा देने वाला प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड है। एंड्रॉयड मैं आपको पैसा कमाने के लिए एंड्रॉइड एप्पलीकेशन बनाना होता है। फिर प्लेस्टोर पर पब्लिश भी करना पड़ता है। एंड्रॉइड एप्प को बनाने का मक्षत यह होता है। वह बहोत सारे पैसे कमा सके। और अपने एप्प से पैसे कमा के अपना इन्वेस्ट किया हुवा पैसा वापस पा सके।

दोस्तो हम अभी की बात करे तो thuncable में अभी एप्पलीकेशन बनाने के लिए आपको उसका प्लान ख़रीदना पड़ता है। उसके लिए में आपको casagbic वेबसाइट इस्तेमाल करने के लिए कहूंगा।

यह वेबसाइट भी thuncable की तरह ही है। इसमे आप उसी तरह से एप्पलीकेशन बना सकते है। लेकिंन आपको इसमे और नए फ़ीचर भी मिलते है। साथ में आप इसमे फ्री में भी एप्पलीकेशन बना सकते है। आपको यूट्यूब पर इसकी high quality aia फ़ाइल भी मिल जाएंगी।

यह साइट अभी एप्पलीकेशन बनाने के लिए बेस्ट है। यहाँ पर आपको पहले की तरह ही admob के दोनो ad units देखने को मिलते है। जिसको आप block में जा कर उसी तरह से अपने एप्लिकेशन में लगा सकते है। और बाद में आपको एप्पलीकेशन में ads कैसे show करवानी हैं वह में अब आपको बताऊंगा।

ऐडसेंस जिओ के आने के बाद बहुत चलने लगा है। और वह भी फ्री नेट की वजह से। आजकल हर कोई एडमॉब और ऐडसेंस अकाउंट बनाकर दूसरे की ऐप में अपनी आईडी डालकर पैसा कमाने लग गया है। इसके कारण गूगल अब बहुत स्ट्रिक्टली अपने रूल्स को फॉलो करवा रहा है। एडमॉब मैं अभी बहुत लोगों को यह प्रॉब्लम आ रही है। वह लोग अपनी एड्स को दिखा नहीं पा रहे। ऐसे में उनकी अनिंग बहुत कम हो रही है।

Admob All Error Solution

Admob All Error Solution

अगर आपके भी एडमॉब अकाउंट में यह प्रॉब्लम आ रही है। तो आप स्टेप को फॉलो करेंगे तो आपकी ऐड शो होने लग जाएगी। सबसे पहले तो आपको अपने ऐप को एक बार सही तरह चेक कर लेना है। एड्स का प्लेसमेंट तो सही है कि नहीं। फिर आपको नेक्स्ट स्टेप फॉलो करना है।

सेकंड स्टेप अगर आपने दूसरे की ऐप में अपना कोड डाला है। तो ऐड शो नहीं होगी इसलिए आपको आपका खुद का ऐप डिवेलप करना होगा। अपने एप्प को अगर थांकबले या फिर कोई ब्लॉग एडिटर साइड से बना है तो ही यह ट्रिक वर्क करेगी। इन सभी प्लेटफार्म पर अभी सिर्फ ऐप को डिवेलप ही किया जाता है लेकिन लाइसेंस नहीं दिया जाता है। इसी वजह से आपकी एड्स शो नहीं होती। आपको अपनी ऐड शो करवाने के लिए अपने एप्प को एक्सपर्ट कर लेना है। और फिर अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल करना है अब आपको एपीके एडिटर प्रो नेम का एप्लीकेशन डाउनलोड करना है गूगल से।

यह ऐप डाउनलोड करने के बाद आपको इसकी सेटिंग में जाना है। और उसमें आपको साइन एपीके विथ ऑप्शन में जाना है। उसमें आपको दूसरे नंबर का ऑप्शन की क्रिएट अड बाय एपीके एडिटर सिलेक्ट करना है। अब आपको अपने ऐप को एडिट करना है उसमें आपको किसी नेम की चेंज करके वापस वही रख देना है। तो आपको साइड बार में सेव का ऑप्शन मिल जाएगा तो आप को अपने एप्प को सेव कर लेना है।

ऐप को सेव करने के बाद आपको अपने ओल्ड ऐप को अनइंस्टॉल कर देना है। और अब न्यू ऐप को इंस्टॉल कर लेना है। अब आपकी ऐड शो होने लग जाएगी। आपको अगर एडमोब की ऐड सौ करवाने में और कोई प्रॉब्लम होती है तो मुझे कमेंट करके जरूर बताएं।

Post a Comment

0 Comments